वाई फाई पासवर्ड हैक कैसे करे? | WiFi Password Hack kaise kare | How To Hack Wi-Fi Password In Hindi

 वाई फाई पासवर्ड हैक कैसे करे? | WiFi Password Hack kaise kare |  How To Hack Wi-Fi Password In Hindi


आज कि इस पोस्ट में जानने वाले है कि एंड्रॉयड में वाई-फाई पासवर्ड कैसे हैक करें और वो कौनसे तरीके है जिससे हम WiFi ka Password Hack kaise kare जान सकते है।
  आप अपने आसपास WiFi available हैं पर आपको उसका Password की जानकारी नहीं है। हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको वो 5 तरीके बताने वाले है जिससे आप वाईफाई का पासवर्ड आसानी से हैक कर सकते है।
   इसके लिए आपको यह पोस्ट पूरा पढ़ना है, आपको सब जानकारी हिंदी मे मिल जाएंगी।

वाई फाई पासवर्ड हैक कैसे करे?, Types of Wi-Fi Password Security hindi,
Android phone, Jio phone WiFi Hack


वाईफाई का पासवर्ड कैसे पता करें - WiFi Ka Password Kaise Pata Kare


यदि आप अपने ज्ञान को बढ़ाना चाहते हैं और Android Device डिवाइस का उपयोग करके वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के तरीके और Ways को जानना चाहते हैं, तो यह लेख आपकी मदद करेगा। आप इस लेख की मदत WiFi का Password आसानी से हैक कर सकते हो।

  बहुत से लोग पूछ रहे हैं कि एंड्रॉइड Device का उपयोग करके वाई-फाई पासवर्ड कैसे हैक किया जाए और यह संभव है या नहीं।  सीधा जवाब है "हां" आप कुछ ट्रिक्स और टूल्स (ऐप्स) का उपयोग करके एंड्रॉइड डिवाइस में वाई-फाई पासवर्ड हैक कर सकते हैं। यह बहुत ही आसान है और आप किसी भी WiFi Ka  Password hack kar sakte hai.. पर कभी कभी कुछ वाईफाई का password बहुत ज्यादा स्ट्रॉन्ग होता है और हमे उसे तोड़ने के लिए ज्यादा टाइम लगता है और कभी कभी वो नहीं टूटता है पर बहुत ज्यादा chances होते है वाईफाई का पासवर्ड टूट जाए।
  
 एंड्रॉइड फोन में वाई-फाई पासवर्ड कैसे हैक करे ? के बारे में हमारे मुख्य विषय की जानकारी लेने से पहले, हम पहले वाई-फाई पासवर्ड सुरक्षा के प्रकार के बारे में कुछ बुनियादी जानकारी पर चर्चा करते हैं। हमे यह Basic जानकारी होनी चाहिए। तो चलिए जानते है कि वाईफाई का पासवर्ड कैसे हैक करे?


वाई-फाई पासवर्ड सुरक्षा के प्रकार - Types of Wi-Fi Password Security In Hindi


 मुख्य रूप से तीन अलग-अलग प्रकार के वाई-फाई पासवर्ड सिक्योरिटीज हैं। हम इसके बारे में पूरी जानकारी हिन्दी मे देखने वाले है। और जानने वाले है कि यह है क्या। आपको इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए। तो चलिए देखते है।

1.Wired Equivalent Privacy (WEP).
2.Wi-Fi Protected Access (WPA).
3.Wi-Fi Protected Setup (WPS).


Wired Equivalent Privacy (WEP)


Wired Equivalent Privacy (WEP) वायर्ड इक्विवेलेंट प्राइवेसी (WEP):- वाई-फाई सुरक्षा पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली वाई-फाई प्रतिभूतियों (Technology) में से एक है। हालाँकि, यह सुरक्षा सबसे अधिक कमजोर है और असुरक्षित भी।  कोई भी काली लिनक्स और एयरक्रैक (kali Linux And aircrack) से एयरमोन टूल्स का उपयोग करके ऐसी वाई-फाई सुरक्षा को आसानी से क्रैक और हैक कर सकता है।

Wi-Fi Protected Access (WPA).


वाई-फाई संरक्षित एक्सेस (डब्ल्यूपीए) Wi-Fi Protected Access (WPA):- वाई-फाई सुरक्षा WEP वाई-फाई सुरक्षा प्रणाली का Update और Improve version है।  यह वाई-फाई सुरक्षा प्रणाली वर्ष 2003 में पेश की गई थी। लेकिन एक अमेरिकी हैकर को WPA सुरक्षा कुंजियों में एक महत्वपूर्ण दोष मिला।  जिससे इस वाई-फाई सिक्योरिटी को हैक करना आसान हो गया।  Android स्मार्टफ़ोन से WPA सुरक्षा वाले किसी भी वाई-फ़ाई पासवर्ड को क्रैक करना संभव है. आप कोई भी वाईफाई इससे आसानी से हैक कर सकते है। पर हम आपको बता रहे है कि आप इसका गलत इस्तेमाल ना करे।

Wi-Fi Protected Setup (WPS).


अंत में, वाई-फाई संरक्षित सेटअप (डब्ल्यूपीएस) Wi-Fi Protected Setup (WPS):- यहीं केवल वाई-फाई सुरक्षा प्रणाली है जिसे हैक करना और क्रैक करना आसान नहीं है।  हालाँकि, कुछ मामलों में, यह भी पाया जाता है कि यह वाई-फाई सुरक्षा भी हैक हो जाती है, लेकिन इसके लिए उच्च हैकिंग कौशल की आवश्यकता होती है।  अगर कोई WPS सुरक्षा का उपयोग करता है, तो इस सुरक्षा को हैक करना मुश्किल हो सकता है।

Step 1:  WPS WPA Tester (रूट किए बिना) वाईफ़ाई का उपयोग करके एंड्रॉइड में वाई-फाई पासवर्ड हैक करे


वाई-फाई डब्ल्यूपीएस डब्ल्यूपीए टेस्टर WiFi WPS WPA Tester:-  एक लोकप्रिय एंड्रॉइड ऐप है जिसका व्यापक रूप से वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय ऐप है यह आपको playstore मे मिल जाएंगी नहीं तो आप इसे गूगल से डाउनलोड करे। आप नीचे दिए गए लिंक से भी download कर सकते है।

वाई-फाई डब्ल्यूपीएस टेस्टर ऐप WiFi WPS Tester केवल उन्हीं राउटर्स को हैक करता है जो सीमित सुविधाओं के साथ डब्ल्यूपीएस राउटर से जुड़ते हैं।  इस ऐप का उपयोग करके वाई-फाई हैक करना इतना आसान है और इसके लिए केवल कुछ Steps का पालन करना होगा।  

इस एप्लिकेशन का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप इसे अपने एंड्रॉइड फोन को रूट किए बिना उपयोग कर सकते हैं।  आप इस ऐप को कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के साथ रूट किए गए एंड्रॉइड फोन पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 इस एंड्रॉइड ऐप का उपयोग करके, आप आसानी से वायरलेस सुरक्षा और अपने राउटर की ताकत की जांच कर सकते हैं।  यदि राउटर सुरक्षित नहीं है, तो वाईफ़ाई डब्ल्यूपीएस डब्ल्यूपीए टेस्टर ऐप आपके एंड्रॉइड फोन पर वाई-फाई पासवर्ड को आसानी से बायपास कर देता है।  पासवर्ड स्किप करने के बाद यह एंड्रॉइड फोन को बिना पासवर्ड दिए राउटर से कनेक्ट कर देता है।
 
 वाई-फाई WPS WPA TESTER हैकिंग ऐप्स रूटेड और नॉन रूटेड दोनों एंड्रॉइड फोन पर काम करते हैं।  एंड्रॉइड पर बिना रूट किए वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के Steps नीचे दिए गए हैं।


1. Play Store से WIFI WPS WPA TESTER ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

2. अपने Android फ़ोन पर वाई-फ़ाई सेटिंग On करें.(enable WiFi settings)

3. ऐप लॉन्च करें और अपने आस-पास के वाई-फाई नेटवर्क खोजें।

4. परिणाम में से किसी एक नेटवर्क का चयन करें और टैप करके हैकिंग शुरू करें।

5. आप इसकी कुंजी (key) को मैन्युअल रूप से इनपुट कर सकते हैं।

6. ऐप वाई-फाई सुरक्षा की जांच करता है, और यह वाई-फाई पासवर्ड को क्रैक करने के लिए शब्दों और संख्याओं के विभिन्न संयोजनों (words, number) का उपयोग करता है। और सही पासवर्ड ठूंठ लेता है। ऐप थोड़े समय में नेटवर्क कोड ढूंढ लेता है और आपके फोन को अपने आप कनेक्ट कर देता है।


STEP 2: एंड्रॉइड में  (रूटिंग के बिना) Andro Dumper APK का उपयोग करके वाई-फाई पासवर्ड हैक करे


 एंड्रॉइड फोन में वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के लिए एंड्रोडम्पर Androdumper Apk एक और लोकप्रिय ऐप है।  यह ऐप वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के लिए एक Non Rooted डिवाइस पर operate होता है।  इस ऐप का उपयोग करके एंड्रॉइड पर वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के लिए नीचे दिए गए Steps का पालन करें।

1. अपने Android फ़ोन पर AndroDumper ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

2. अपने Android डिवाइस पर वाई-फ़ाई सेटिंग चालू करें.
 
3. AndroDumper ऐप लॉन्च करें और आस-पास के वाई-फाई नेटवर्क को खोजने और प्राप्त करने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर मौजूद रिफ्रेश बटन पर क्लिक करें।

 4. वह नेटवर्क चुनें जिसे आप हैक करना चाहते हैं और कनेक्ट करें और उस पर टैप करें।

5. अब ऐप आपके चुने हुए नेटवर्क से अक्षर और नंबर पासवर्ड के हर संभव संयोजन (possible combinations of alphabets and number) के साथ जुड़ने की कोशिश करेगा।  यदि selected नेटवर्क में कमजोर वाई-फाई पासवर्ड है, तो संभवतः यह ऐप उसे हैक कर लेता है।


Step 3: WPA2 WPS Router (रूट डिवाइस) वाले Android में वाई-फाई पासवर्ड हैक करे


 Android में वाई-फ़ाई पासवर्ड हैक करने के इस तरीके में, हम Bcmon और Reaver Android ऐप का उपयोग करेंगे। 
 
 यदि आपने अपने डिवाइस को रूट करने का प्रयास नहीं किया है, तो सबसे पहले, आपको रूट एंड्रॉइड फोन की आवश्यकता है।  सुनिश्चित करें कि आपके रूट एंड्रॉइड फोन में ब्रॉडकॉम बीसीएम४३२९ या बीसीएम४३३० चिपसेट हैं जैसा कि सैमसंग गैलेक्सी एस१/एस२, एचटीसी डिजायर एचडी, नेक्सस 7, नेक्सस १, आदि में मौजूद है।
 
1. अपने एंड्रॉइड फोन पर BCmon Apk डाउनलोड और इंस्टॉल करें। 
 यह ऐप आपको अपने ब्रॉडकॉम चिपसेट और क्रैकिंग पिन की निगरानी करने में मदद करता है।
 
2. अब, रीवर एंड्रॉइड ऐप (Reaver Android APK) डाउनलोड और इंस्टॉल करें जो डब्ल्यूपीएस वाई-फाई नेटवर्क पासवर्ड का पता लगाता है और उसे क्रैक करता है।

3. ऐप इंस्टालेशन के बाद, बीसीमोन ऐप (BCmon Apk) लॉन्च करें और "मॉनिटर मोड" विकल्प पर टैप करें।

4. रीवर ऐप को फिर से लॉन्च करें और स्क्रीन पर पुष्टि करें कि आप इसे किसी भी अवैध गतिविधि के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं।  उस एपीएन या एक्सेस प्वाइंट पर टैप करें जिसे आप क्रैक करना चाहते हैं और वाई-फाई पासवर्ड जारी रखें।  कभी-कभी आपको जारी रखने के लिए अपने मॉनिटर मोड को सत्यापित (verify) करने की आवश्यकता होती है, और आप BCmon ऐप को फिर से खोलकर ऐसा कर सकते हैं।

5. रीवर ऐप (reaver APK) में सेटिंग्स पर जाएं और Automatic advance setting box बॉक्स को चिह्नित करने के लिए चेक करें।

6. अंत में, स्टार्ट अटैक पर क्लिक करके अपनी वाई-फाई क्रैकिंग प्रक्रिया शुरू करें;  इस Final steps में, WPS वाई-फाई सुरक्षा को सफल होने में 2-10 घंटे लग सकते हैं।


Step 4: वाई-फाई डब्ल्यूपीएस कनेक्ट ऐप (रूट डिवाइस) का उपयोग करके एंड्रॉइड में वाई-फाई पासवर्ड हैक करे - using WPS connect APK And hack WiFi password in Hindi


 वाई-फाई डब्ल्यूपीएस कनेक्ट (WPS connect Apk) ऐप का उपयोग करके आप एंड्रॉइड पर वाई-फाई पासवर्ड हैक कर सकते हैं।  ऐप रूटेड और नॉन-रूटेड (लॉलीपॉप और ऊपर) दोनों फोन पर काम करता है।  हालाँकि, यह मुख्य रूप से डेटाबेस जानकारी के कारण रूट किए गए डिवाइस के लिए पसंद किया जाता है।
 
 यदि आपको अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर डब्ल्यूपीएस सुरक्षा (WPS security) वाला कोई वाई-फाई कनेक्शन मिला है, तो आप बिना कोई पासवर्ड दिए आसानी से उससे जुड़ सकते हैं।  डब्ल्यूपीएस कनेक्ट ऐप (WPS connect APK) डब्ल्यूपीएस वाई-फाई सुरक्षा (WiFi security) को bypasses कर देता है और बिना कोई पासवर्ड डाले वाई-फाई से जुड़ जाता है।
 
 वाई-फाई पासवर्ड हैक करने और इस ऐप का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड फोन को कनेक्ट करने के Steps नीचे दिए गए हैं:

1. अपने एंड्रॉइड फोन पर वाई-फाई डब्ल्यूपीएस कनेक्ट ऐप ( WiFi WPS connect app) डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

2. अपने फोन की वाई-फाई सेटिंग्स को इनेबल करें।

3. WPS Connect ऐप लॉन्च करें और आस-पास के सभी वाई-फाई नेटवर्क को स्कैन करने के लिए स्कैन बटन पर टैप करें।

4. उनकी डिटेल्स (जैसे पासवर्ड सुरक्षा प्रकार, नेटवर्क प्रकार, सिग्नल की शक्ति, आदि) सहित सभी आस-पास के वाई-फाई नेटवर्क को प्रदर्शित display करने में कुछ समय लगता है।

5. एक वाई-फाई नेटवर्क चुनें और उस पर टैप करें जिसे आप हैक करना चाहते हैं।  एक पॉप-अप स्क्रीन कुंजियों (keys) की पूर्व-निर्धारित सूची (pre-defined) (पिन) के साथ दिखाई देती है।

6. अपनी हैकिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए key पर टैप करें।

7. ऐप कई बार डिफ़ॉल्ट कुंजियों (keys) और सबसे ज्यादा रूप से उपयोग की जाने वाली वाई-फाई कुंजियों के साथ वाई-फाई को हैक करने की कोशिश करता है।

8. कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, और वाई-फाई पासवर्ड सफलतापूर्वक हैक हो जाएगा।


Step 5: WPSAPP का उपयोग करके Android में वाई-फाई पासवर्ड हैक करे


 WPSAPP एक ऑल-इन-वन ऐप है जो आपको 8-अंकीय पिन का उपयोग करके आस-पास के वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने की अनुमति देता है। 
 
WPSAPP ऐप की मदात रूट और नॉन-रूट दोनों तरह के एंड्रॉइड फोन में वाई-फाई पासवर्ड हैक करना आसान है, और सुविधाजनक बनाता है।

 यह यादृच्छिक पिन के साथ-साथ कुछ डिफ़ॉल्ट पिन उत्पन्न करने के लिए कई एल्गोरिदम लागू करता है।  इस ऐप का इस्तेमाल करके आप किसी भी WEP वाई-फाई नेटवर्क को बिना किसी परेशानी के हैक कर सकते हैं।
 
 जब आप नेटवर्क के लिए स्कैन करते हैं, तो वे रेड क्रॉस, प्रश्न चिह्न और हरे रंग के टिक चिह्नों के साथ दिखाई देते हैं।  रेड क्रॉस नेटवर्क सुरक्षित हैं, और उनका पासवर्ड अज्ञात है।  
 
प्रश्न चिह्न वाले नेटवर्क में WPS प्रोटोकॉल सक्षम है, उनका पिन अज्ञात है, और ऐप उन्हें सबसे सामान्य पिन के साथ परीक्षण करने की अनुमति देता है। 

 अंत में, ग्रीन टिक नेटवर्क WPS प्रोटोकॉल सक्षम हैं और उनका पासवर्ड ज्ञात है, और उन्हें जोड़ा जा सकता है।
 
 नीचे हमने इस ऐप का उपयोग करके एंड्रॉइड पर वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के चरणों का उल्लेख किया है।
 
1. अपने Android फ़ोन पर WPSAPP ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

2. अब, ऐप खोलें और अपने लिए आस-पास के वाई-फाई नेटवर्क खोजें।
 
3. उस सक्षम WEP नेटवर्क पर क्लिक करें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं।

4. "पिन के साथ कनेक्ट करें" बटन पर क्लिक करें, और कुछ सेकंड के बाद, ऐप आपके नेटवर्क पासवर्ड को प्रदर्शित करता है।

 चेतावनी (Alert) : यह लेख केवल शैक्षिक और ज्ञान के उद्देश्यों के लिए है;  इस जानकारी का दुरुपयोग करना अवैध है (इस जानकारी का दुरुपयोग न करें)।
 
 अस्वीकरण नोट (Disclaimer Note) : हम वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के लिए किसी का समर्थन और प्रोत्साहन नहीं करते हैं।  हैकिंग एक अवैध गतिविधि है, और हम वाई-फाई हैकिंग के लिए उपयोग की जाने वाली इन युक्तियों के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।  यह लेख केवल ज्ञान के लिए और शैक्षिक उद्देश्य के लिए है। इसका दुरुपयोग ना करे।
techy akshay

Hello friends I am a writer and I am writing articles about Shayari, quotes and many more topic hope you like my post thank you❣️Hello Friends! Welcome To my www.hindi-shayari-collection.in hindi blog. This is one of the best Blogs for free information about Hindi shayari collection, motivational quotes in hindi, whatsapp status, Valentines day shayri,hindi love shayari & much more. Which can be very very helpful for your daily life. Share My post, Like My post, Comment On My post, S-U-B-S-C-R-I-B-E this website and stay tuned in this blog for further updates.

Please do not enter any spam link in comment box.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post