सपने में बिल्ली के काटने से क्या होता है? | Sapne Me Billi Ke Katne Se Kya Hota Hai

 सपने में बिल्ली के काटने से क्या होता है? | Sapne Me Billi Ke Katne SE Kya Hota Hai


आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले है कि सपने में बिल्ली के काटने से क्या होता है? और इसके आपको क्या क्या नुकसान है, क्या आपने ऐसा कोई सपना देखा है कि जिसमे आपको काली बिल्ली दिखी है और उस बिल्ली ने आपको काटा है ?।  

Sapne Me Billi Ke Katne SE Kya Hota Hai
सपने में बिल्ली के काटने से क्या होता है? 

आप रात के समय सो गए और आपने सपने मे देखा कि आपको काली बिल्ली काट रही है या फिर यह भुरी बिल्ली भी ही सकती है। क्या आपको ऐसे सपने आते है यह सपने बहुत ही ज्यादा डरावने होते है, ऐसे सपने देखने से हम बहुत ही ज्यादा डर जाते है और फिर हम इसके बारे में जानना चाहते है कि सपने में बिल्ली काटने का मतलब क्या होता है ऐसा क्यों होता है क्या इसके बहुत ज्यादा नुकसान तो नहीं है।

 क्या हमारे साथ कुछ ग़लत हो सकता है ऐसे गलत चीजे हमारे मन मे आती है और हम ऐसे सपनो से बहुत ज्यादा डर जाते है आज की इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ना दोस्तो क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि ऐसा क्यों होता है ? क्या आपको इससे डरना चाहिए ? तो चलिए आगे पढ़ते है और जानते है कि सपने में बिल्ली का काटना क्या होता है ?

बिल्ली को हमारे समाज में बहुत ही भयानक और डरावनी नजर से देखा जाता है। हमारे आगे से अगर कोई बिल्ली चली जाती है तो हम उस समय आगे कदम नहीं उठाते और पीछे कदम उठाते है, ऐसा क्यों की हमारा यह मानना है कि बिल्ली रास्ता काटे तो हमारे साथ आज कुछ बुरा होने वाला है, नहीं तो आज का दिन बुरा जाने वाला है।

सपने में काली बिल्ली के काटने से क्या होता है? | Sapne Me Kali Billi Ke Katne SE Kya Hota Hai



तो अब हम जानने वाले है कि सपने में बिल्ली काटने से क्या होता है ? ऐसे सपने क्यों आते है? मुझे ही ऐसे सपने क्यों आते है?

ऐसा माना जाता है कि बिल्ली का सपने में आना बहुत ही ज्यादा अशुभ होता है, आप ने काली बिल्ली का सपना देखा और उसमे बिल्ली आपको काट रही है और आपकी आंख खुल जाती है और इससे आप डर जाते है। 

आप डर क्यों जाते है काली बिल्ली का सपना देखकर क्योंकि समाज में यह मान्यता है कि काली बिल्ली अशुभ होती है और अब यह बिल्ली आपके सपने में आ गई और आपके काटा।

अब आपके मन मे ऐसे प्रश्न आते होंगे कि अब ऐसे भयानक सपने मुझे आए तो अब मेरे साथ क्या होंगा, मुझे ही क्यों आया यह सपना।

काली बिल्ली सपने में काटे तो यह माना जाता है कि आपके दुश्मन से आपको नुकसान पहुंच सकता है, और आपको चेतावनी होती है कि आप बच कर रहे।

और बिल्ली सपने में दिखे तो आपका किसी के साथ झगड़ा है सकता है और आपको अपने आप पर काबू रखना है और किसी भी झगडे में नहीं पड़ना है

क्या यह मान्यताएं सच है ? आपको क्या लगता है सचमे ऐसा होता है ? तो मेरा यह मानना है कि विज्ञान ऐसी चीजों को नहीं मानता क्योंकि इसका कोई भी सबूत या डायरेक्ट लिंक नहीं है कि बिल्ली ने सपने में काटा तो आपके साथ ये होगा वो होगा।

विज्ञान इस चीज को स्वीकार नहीं करता क्योंकि बिल्ली का आपके सपने में आंना और आपको काटना इसका आपके साथ किसी का झगड़ा होना या फिर ऐसी और अन्य मान्यतायों का क्या कनेक्शन है। 

तो मुझे ही ऐसा सपना क्यों आया, तो मे आपको यह बात बतादू की आपको ही नहीं बहुत लोगो को ऐसे सपने आते है और वह बहुत ही डर जाते है, पर यह एक कॉमन चीज है ऐसे सपने आपको ही नहीं बहुत लोगो को आते है। और इसी तरह के अजीबोगरीब सपने किसी को भी आते रहते है इसमें आपको डरना नहीं है, बल्कि आपको आपके मन से यह अंधश्रद्धा को निकालना है कि इन सपनो से आपके साथ बुरा हो सकता है।

अक्सर हम दिन भर जो चीजे देखते है उसी की यादें हमारे मन मे भर जाती है अक्सर हम जिस चीज से डरते उसी का सपना हम देखते है, और फिर से डर जाते है, पहले तो आपको इस डर को अपने दिमाग से निकालना है, क्या आपने ऐसा कभी देखा आपने किसी का सपना देखा है इसका मतलब यह है कि आपने इसको पहले भी कहीं देखा था हमारे भूतकाल मे उसकी यादे हमारे मन में रात मे चलती है इस पर हमारा कोई कंट्रोल नहीं होता।

यह सभी सामान्य बातें है और आपको कोई बुरा सपना आए और आपको डर लग रहा है तो आप पानी पीकर फिर से सो सकते है, डर सभी को लगता है पर बिल्ली से काटने से यह होता है ऐसी चीजों पर आपको भरोसा नहीं रखना चाहिए। और समाज में जागरूकता फैलानी चाहिए। 

बिल्ली रास्ता काटे तो क्या होता है? | Billi Rasta Kate To Kya Hota Hai?


क्या सचमे ऐसा होता है कि बिल्ली ने आपका रास्ता काटा और आपने तुरंत चलना शुरू किया तो आपके साथ बुरा होने वाला है। 
ऐसा माना जाता है बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ होता है और आपको आगे नहीं जाना चाहिए थोड़े देर बाद आगे जाना चाहिए।

इसके बारे में बहुत ही ज्यादा मान्यता है कि बिल्ली ने रास्ता काटा तो ऐसा होंगा वैसा होंगा, और आपने भी ऐसे लेख इंटरनेट पर पढ़े होने और आप भी डर गए होंगे क्योंकि उन लेखों मे यह बताया गया है यह बहुत ही बुरा है ऐसी मान्यता है वैसी मान्यता है, आप इसके बारे और लेख पढ़ेंगे तो आपको अलग अलग जानकारी मिलेंगी और सब मे ऐसा लिखा गया है कि आपके साथ ऐसा हो सकता पर ऐसा कुछ भी नहीं है दोस्तो, आप ऐसे लेख को ज्यादा मत पढ़ना क्योंकि उसमे सिर्फ आपको अंधश्रद्धा को बढ़ावा देखने को मिलेगा, और सिर्फ अपने हिसाब से अपने मन से चीजे लिखी गई है और ऐसे लेख पढ़कर आप और डर जाते है।

मे आपको बताना चाहूंगा कि बिल्ली एक जानवर है, वो काली बिल्ली हो या भुरी बिल्ली हो या पालतू बिल्ली यह एक जानवर है। 

यह बिल्ली खाने की तलाश में यहां से वहां भटकती रहती है क्या पता कि आप जिस रास्ते से आप गुजर रहे है उस रास्ते से बिल्ली आपके सामने आजाए और आपका रास्ता काट जाए। तो आप यह सोचेंगे कि बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ है तो जवाब है हा क्यों की समाज में यह मान्यता है कि बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ होता है।

पर यहां पर तो बिल्ली अपना काम कर रही है, या उसे दूसरी तरफ जाना होंगा, जैसे आप अपना काम करते है तो आप रुक क्यों जाते है आपको भी अपना काम करना चाहिए और आगे निकलना चाहिए यह अंधश्रद्धा समाज में बहुत ही ज्यादा प्रचलित है। पर आपको इसके पीछे का कारण जानना चाहिए। हमे ऐसि अंधश्रद्धा पर विश्वास नहीं करना चाहिए। 

बिल्ली रास्ता काटे तो हमारे साथ बुरा क्यों हो सकता है ? | Billi Ka Rasta Katna


हमने यह तो देखा कि आपको ऐसी अंधश्रद्धा पर विश्वास नहीं करना चाहिए। पर जो इन चीजों को मानते है और बचपन से यह डर मन में बैठ चुका है कि बिल्ली काटे तो बुरा होंगा ये होंगा वो होंगा। तो इसके पीछे का कारण हम जानेंगे।

जब हमारा रास्ता बिल्ली काटे तो हमारे भय की वजह से हमारे साथ बुरा होंगा जैस काम मे मन ना लगना और कहीं चीजे। यह सिर्फ़ आपके डर से होने वाला है ऐसा इसलिए आपका रास्ता बिल्ली काटे और आप इस पर विश्वास करते हो की आपके साथ बुरा होंगा तो हमारी बॉडी शरीर भी वैसे रिएक्ट करती जैसा आप सोचते हो ऐसा इसलिए होता है। तो अगली बार आपको इसके बारे में सोचना नहीं ही सिर्फ अपना काम करते रहना है। आप भी हमारे इस लेख को शेयर करे और अंधश्रद्धा को समाज से दूर करे।


वैज्ञानिक कारण क्या है बिल्ली का रास्ता काटने का ? | Scientific Reason


बिल्ली की इन्द्रिय मानवी इंद्रिय से कुछ मामलों मे बेहतर होती है, बिल्ली पहले ही खतरे का अंदाजा लगा सकती है, जब बिल्ली अपने शिकार का अंदाजा लगा लेती है तब वो उसपर हमला कर देती है उस समय आप उसके रास्ते से गुजर रहे होंगे और बिल्ली ने आपका रास्ता काटा होंगा।
  यही वैज्ञानिक कारण है और विज्ञान अंधश्रद्धा पर विश्वास नहीं करता बिल्ली अपना काम करती है और हम उस अंधश्रद्धा के साथ जोड़ते है।
 बिल्ली के रास्ता काटने के और भी कारण हो सकते है।

सपने में बिल्ली की लैट्रिन देखना | सपने में भूरी बिल्ली देखना

सपने में बिल्ली को देखना या सपने में भुरी बिल्ली को देखना या इसके देखने से क्या होता, सपने में कोई भी बिल्ली को देखना एक आम बात है इसे आप कोई अंधश्रद्धा के साथ ना जोड़े।

सपने में सफेद बिल्ली देखना - Safed Billi Dekhna


आपको इससे जुड़े हुए कही लेख मिल जाएंगे पर आपको उनपर विश्वास नहीं करना चाहिए और सफेद बिल्ली देखने से भी कुछ नहीं होता यह एक अंधश्रद्धा है।


सुबह-सुबह बिल्ली देखना कैसा होता है - Subah Billi Dekhna


हमारे समाज मे यह मान्यता है कि सुबह के सपने सच होते है, और आपको जो सपने पड़ते है वो सच हो सकते ऐसी मान्यता है पर ऐसा कुछ नहीं होता इसलिए सुबह बिल्ली देखने से आपको कोई हानि नहीं होंगी।
  आपने कोई भी डरावना सपना देखा तो इसका मतलब बुरा नहीं होता बुरा सपना किसी को भी पड़ सकता है इसलिए आपको में यह सलाह दूंगा कि आप अंधश्रद्धा से दूर रहे।

  • सपने में बिल्ली के काटने से क्या होता है?
  • सपने में काली बिल्ली काटने से क्या होता है
  • सपने में बिल्ली का काटना क्या होता है
  • सपने में बिल्ली काटने का क्या अर्थ होता है
  • सपने में बिल्ली काटने का मतलब क्या होता है
  • सपने में बिल्ली काटने से क्या होता है
  • सपने में बिल्ली काटे तो क्या होता है

क्योंकि अभी भी लोग ऐसी अंधश्रद्धा पर विश्वास करते है, और उल्टी सीधी हरकते करकते करते है। पर किसी ने यह जानने की कोशिश नहीं की की ऐसा क्यों होता है? क्या सचमें ऐसा हो सकता है? पर आपने इसके बारे में जानना चाहा इसलिए आपको इसके बारे में जानकारी मिल गई। क्या आप अभी भी इन चीजों को मानते है ? मुझे कमेंट में जरूर बताए।
techy akshay

Hello friends I am a writer and I am writing articles about Shayari, quotes and many more topic hope you like my post thank you❣️Hello Friends! Welcome To my www.hindi-shayari-collection.in hindi blog. This is one of the best Blogs for free information about Hindi shayari collection, motivational quotes in hindi, whatsapp status, Valentines day shayri,hindi love shayari & much more. Which can be very very helpful for your daily life. Share My post, Like My post, Comment On My post, S-U-B-S-C-R-I-B-E this website and stay tuned in this blog for further updates.

Please do not enter any spam link in comment box.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post